तीसरे ट्राइमेस्टर में गर्भवती मां के लिए व्यायाम

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तीसरे ट्राइमेस्टर में गर्भवती मां के लिए व्यायाम

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तीसरे ट्राइमेस्टर में आपका स्वागत है! तीसरे ट्राइमेस्टर की शुरुआत करना वास्तव में उस क्षण की उलटी गिनती की शुरुआत करना है जब आपके शिशु का जन्म होगा, लेकिन इस ट्राइमेस्टर में खुद को सक्रिय रखने से आपको प्रसव में सहूलियत होगी और प्रसव के बाद आप जल्द स्वास्थ्य लाभ कर पाएंगी।

तीसरे ट्राइमेस्टर में, हल्के व्यायाम करें, फर्श पर किए जाने वाले पेड़ू संबंधी व्यायाम जारी रखें, दौड़ने की बजाए टहलना अपनाएं। तीसरे ट्राइमेस्टर में, ऐसी मुद्राएं अपनाएं जिनमें खुलेपन का भाव आए जैसे कि चेस्ट ओपनर्स और हिप ओपनर्स क्योंकि वे प्रसव में सहूलियत देंगे। संतुलनकारी आसन आपको हल्का और अधिक संरेखित होने का अहसास दिलाएंगे, लेकिन ध्यान रखें कि संतुलन बनाए रखने के लिए इन्हें आपको दीवार या कुर्सी के निकट करना है।

बस अपने शरीर की सुनें, उसी अनुरूप समायोजन करें और आगे आने वाले रोमांचों के लिए तैयार रहें!

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