डायपर का आकार बढ़ाने की जरूरत के बारे में आप कैसे जानते हैं?

Back to डायपर युक्तियाँ

डायपर का आकार बढ़ाने की जरूरत के बारे में आप कैसे जानते हैं?

2 min |

क्या आपने कभी डायपर के बॉक्स के किनारे दिए गए आकार के बारे में दिशानिर्देश पढ़ने की कोशिश की है?यदि हाँ, तो आप जल्दी ही महसूस कर चुके होंगे कि डायपर का आकार चुनना कितना कठिन हो सकता है।शायद आपके बच्चे का वर्तमान डायपर कभी-कभी कम आरामदायक होता है, लेकिन आप निश्चित नहीं हैं कि आपका नन्हा बच्चा अगले आकार के लिए तैयार है या नहीं?खैर, यहां कुछ सरल संकेत दिए गए हैं जो आपको बताएंगे कि डायपर का आकार बढ़ाने का समय कब है!

1.यहां कुछ संकेत दिए गए हैं जो बताते हैं कि आकार कब बढ़ाना है।

आप कई अवसरों पर बाहर की तरफ रिसाव देखते हैं जब आपके नन्हे बच्चे का डायपर लगातार रिस रहा होता है या "फट जाता" है तो यह बहुत छोटे आकार के डायपर का सबसे स्पष्ट संकेत होता है। जबकि माता-पिता कभी-कभी इस निष्कर्ष पर पहुँच सकते हैं कि समस्या डायपर के ब्रांड में निहित है, लेकिन एक डायपर जो बहुत छोटा है, वह आपके नन्हे के मल को थामे रखने में सक्षम नहीं होगा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस ब्रांड का है। आकार बदलने का प्रयास करें और देखें कि क्या इससे समस्या समाप्त हो जाती है।

2.आप अपने बच्चे की जांघों के चारों ओर लाल निशान देखते हैं

यह एक स्पष्ट चिन्ह है कि डायपर बहुत छोटा है। पैर के चारों ओर के इलास्टिक में कुछ खिंचाव होना चाहिए, लेकिन यदि डायपर बहुत छोटा होगा, तो यह ठीक से फिट नहीं होगा और लाल निशान बनाएगा। यह डायपर का आकार एक स्तर बढ़ाने का समय है।

3. आपके बच्चे के कमर पर डायपर टैब को जोड़ने में कठिनाई

यह एक संकेत हो सकता है कि अब आकार बढ़ाने का समय है।एक डायपर इसे खींचे बिना आसानी से बंद हो जाना चाहिए।इसके अलावा, डायपर के उठान पर भी विचार करें।एक उचित फिटिंग वाला डायपर आपके नन्हे बच्चे की नाभी से थोड़ा नीचे आना चाहिए।यदि इसकी फिटिंग इससे नीचे है, तो आकार बढ़ाने का समय है!

4. बॉक्स पर दिए निर्देशों का पालन करें

यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन यदि आपका बच्चा डायपर की वजन सीमा की ऊपरी सीमा तक पहुंच रहा है (यानी, 12-18 पौंड आकार के डायपर में आपका बच्चा 16 पौंड का है) तो यह आकार बदलने पर विचार करने का समय हो सकता है।वजन सीमा औसत आकार के बच्चों पर आधारित होती है, लेकिन यह आकार सभी बच्चों को नहीं दिया जाता है।कुछ डायपर आकारों के साथ, मेरी बेटी को बॉक्स पर दी गई वजन सीमा से काफी पहले ही आगे बढ़ना पड़ा था, लेकिन अन्य आकारों (जैसे उसके वर्तमान आकार 4 डायपर) के साथ वह वजन सीमा से एक या दो पाउंड ऊपर है, और वे अभी भी ठीक से फिट बैठते हैं।विभिन्न आकारों को आज़माएं, और देखें कि आपके बच्चे के लिए सबसे अच्छा काम कौन सा करता है।